पाकिस्तानी महिला ने Youtube पर भारत में घुसने का रास्ता खोजा, ग्रेटर नोएडा में पाई गई

 



मई में अवैध रूप से भारत में आने वाली एक पाकिस्तानी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। सीमा गुलाम हैदर नाम की एक महिला ने कथित तौर पर भारत में प्रवेश पाने के बारे में विचारों के लिए यूट्यूब पर चर्चा की।

पाकिस्तानी महिला, जो मई में अवैध रूप से भारत में आई थी और ग्रेटर नोएडा में एक व्यक्ति के साथ रह रही थी जिससे उसने ऑनलाइन मुलाकात की थी, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि 27 वर्षीय महिला ने यूट्यूब पर भारत में प्रवेश पाने की कोशिश की थी।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के रिंद हाजाना गांव में रहने वाली सीमा गुलाम हैदर ने सचिन सिंह नामक एक भारतीय से ऑनलाइन गेम PUBG खेलते हुए मुलाकात की। जब उनकी दोस्ती बढ़ी, सीमा ने शादी करने के लिए भारत की यात्रा करने का निर्णय लिया।

पाकिस्तानी महिला ने पहले से ही गुलाम हैदर से शादी कर ली थी और उनके चार बच्चे थे। 2019 में गुलाम हैदर सऊदी अरब में काम करने गया, उसी साल सीमा ने सचिन से संपर्क किया। उनकी दोस्ती PUBG से शुरू हुई और वे एक-दूसरे को Instagram और WhatsApp पर संदेश देने लगे।

सीमा पहली बार इस साल मार्च में सचिन से मिलने नेपाल गईं। महिला के पाकिस्तान में अपने परिवार के पास वापस जाने से पहले, दोनों एक सप्ताह तक एक होटल में रुके और नेपाल से भारत में प्रवेश करने की योजना बनाई।

“दोनों करीब आए और व्यक्तिगत रूप से मिलने की कोशिश की,” DCP  (ग्रेटर नोएडा) साद मिया खान ने बताया। मार्च में, सीमा पहली बार सचिन से मिलने के लिए शारजाह से काठमांडू गईं। वह सात दिनों तक एक होटल में रही, फिर पाकिस्तान लौट आई।

वह अपने चार बच्चों के साथ फिर से नेपाल गई, इस बार पर्यटक वीज़ा पर। फिर वह बस लेकर दिल्ली चली गई। बाद में वह अंबेडकर नगर, रबूपुरा में आ गई और 13 मई से अवैध रूप से रहने लगी।

वह एक यूट्यूब वीडियो देखकर सोचा कि वह नेपाल से भारत में घुस सकती है। उसने एक ट्रैवल एजेंट से पाकिस्तान से नेपाल का टिकट लिया। नेपाल से पोखरा के माध्यम से बस से वह भारत आ गई। “दिल्ली जाने के दौरान, उसने बस में अपने साथी यात्रियों से अपना स्थान साझा करने को कहा ताकि वह सचिन से व्हाट्सएप पर बात कर सके,” DCP ने कहा।

महिला और उसके बच्चे ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में एक व्यक्ति के किराए के घर में रहते थे। उस व्यक्ति के पिता को स्पष्ट रूप से उनके रिश्ते पर कोई आपत्ति नहीं थी और उन्होंने शादी करके भारत में बसने की योजना बनाई थी।

“सचिन एक किराना स्टोर पर दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करता है। महिला ने कक्षा 5 तक पढ़ाई की है, ”DCP ने कहा।

पाकिस्तानी पासपोर्ट, नागरिकता कार्ड, विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र और मोबाइल फोन सीमा हैदर पुलिस ने जब्त करके फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेजे गए हैं। सचिन के अलावा उसके पिता भी गिरफ्तार किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ