WhatsApp कर रहा है काम इस खास 'ऑटोमैटिक' फीचर पर

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है पता चला है कि व्हाट्सएप वॉयस नोट्स के लिए एक खास फीचर पर काम कर रहा है। फिलहाल यह बीटा में है, उम्मीद है कि इसे जल्द ही यूजर्स तक पहुंचाया जा सकता है।

 


व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो एक के बाद एक लगातार वॉयस नोट्स को अपने आप प्ले करेगा। गुरुवार को एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि अगर आपको अपने दोस्त से ढेर सारे वॉइस नोट मिल रहे हैं तो फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म इन नोटों को एक-एक करके खुद-ब-खुद प्ले करना शुरू कर देगा। इसके लिए आपको प्रत्येक ऑडियो फ़ाइल के लिए प्ले बटन दबाने की आवश्यकता नहीं होगी।

Wabetainfo.com की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंसिस्टेंट वॉयस मैसेज फीचर को सर्वर से एक्टिवेशन प्राप्त करने के लिए 2.19.86 बीटा अपडेट की आवश्यकता होगी। अगर आप इस फीचर को चेक करना चाहते हैं तो अपने दोस्त से लगातार दो से तीन वॉयस मैसेज भेजने को कहें। अगर आपका एक मैसेज प्ले करने के बाद दूसरा वॉयस मैसेज अपने आप प्ले हो रहा है, यानी आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

साथ ही आपको बता दें कि 2.19.86 बीटा अपडेट में पिक्चर इन पिक्चर (PiP) फीचर का दूसरा संस्करण भी विकसित किया जा रहा है। वर्तमान पहले संस्करण में, आप वीडियो को रोके बिना चैट स्विच नहीं कर सकते। WhatsApp इस फीचर के दूसरे वर्जन में इस समस्या को दूर करने जा रहा है।

इसके अलावा आपको बता दें कि व्हाट्सएप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर भी लाने की तैयारी कर रहा है। यह फीचर आईओएस यूजर्स को पहले ही दिया जा चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, WhatsApp ने बीटा वर्जन 2.19.83 में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन पेश किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स अपने व्हाट्सएप को फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए अनलॉक कर सकेंगे। एंड्रॉयड में दिए गए वॉट्सऐप के इस नए फीचर को यूजर्स प्राइवेसी टैब में जाकर एक्टिवेट कर सकते हैं।

आईओएस की तरह आप यह भी सेट कर सकते हैं कि ऐप को अनलॉक करने के बाद आपको कितने समय तक फिंगरप्रिंट की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहाँ 1 मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ