लखनऊ: गोमतीनगर में 1000₹ से अधिक के ऋण विवाद में 19 वर्षीय युवक की हत्या

 लखनऊ: शनिवार-रविवार की दरमियानी रात गोमतीनगर में 12वीं कक्षा का 19 वर्षीय छात्र पैसों के विवाद में दो युवकों ने चाकू मारकर हत्या कर दी. वह कथित तौर पर एक दोस्त का पक्ष ले रहा था, जिसने हमलावरों में से एक से एक हजार रुपये उधार लिए थे.


आकाश कश्यप

ईस्ट जोन के एडिशनल DCP सैयद अली अब्बास ने बताया कि इंदिरानगर के संजय गांधीपुरम निवासी आकाश कश्यप शनिवार को अपने दोस्त जय के साथ गोमतीनगर के बड़िया जुगौली में रेलवे क्रॉसिंग के अविनाश के घर में एक पार्टी में शामिल होने के लिए घर से निकले.

प्रिंस और ऋषभ, अविनाश के दोस्त, भी पार्टी में उपस्थित थे. जब आरोपियों में से एक अभय प्रताप सिंह ने ऋषभ को फोन किया, तो दोनों में गंभीर बहस हुई. ऋषभ ने अभय को बताया कि उसके पास एक पार्टी देने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है लेकिन ऋण वापस करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है. ऋषभ ने कहा कि वह 1,000 रुपये वापस कर देगा जब भी वह कर सकेगा.

जबकि अभय धमकियां देता रहा, आकाश ने बीच-बचाव किया और लगभग 3 बजे अपने सहयोगी देवांश सिंह, उर्फ मनमोहन सिंह के साथ पार्टी स्थल पर पहुंच गया.

जय ने पुलिस को बताया, “दोनों के हाथों में चाकू थे और उन्होंने आकाश पर तब तक वार किए, जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया,“वे मुझ पर भी हमला करने के लिए मुड़े, लेकिन मैं अपनी जान बचाकर भागा और स्टेशन से कुछ मीटर दूर एक रेलवे केबिन में छिप गया,” जय ने पुलिस को बताया.दृश्य हमलावर बाद में घटनास्थल से भाग गए. उसने पुलिस को बताया कि उसने ऋषभ और अविनाश को फोन करके आकाश को अस्पताल में भर्ती कराने को कहा था.

 “मैंने रविवार सुबह आकाश के पिता जगदीश कश्यप को इस घटना के बारे में बताया,” उन्होंने कहा.“आकाश को घर लौटने में देर हो गई, इसलिए हमने रात करीब 1 बजे उसके मोबाइल पर कॉल किया,” जगदीश कश्यप ने बताया. उसने बताया कि वह जय के साथ है और दस मिनट में घर पहुंच जाएगा, लेकिन वापस नहीं आया.जगदीश ने बताया कि वह और उनकी पत्नी केजीएमयू गए, जहां वे स्ट्रेचर पर आकाश को मृत पाए. “उनके गले और सिर पर चोट के निशान थे,” उन्होंने कहा.एडीसीपी अब्बास ने कहा कि आरोपी को पकड़ने की कोशिशें जारी हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ