लुधियाना: रोड़ों की लूट का मास्टरमाइंड पति उत्तराखंड से गिरफ्तार


चंडीगढ़/लुधियाना:
शनिवार को पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि करोड़ों रुपये की लुधियाना डकैती की घटना के कथित सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया, जब वे उत्तराखंड में एक तीर्थस्थल पर अपने मिशन की सफलता के लिए मत्था टेकने जा रहे थे.

DGP गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार भगोड़े मनदीप कौर और उनके पति जसविंदर सिंह हैं.

पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने लुधियाना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दोनों को उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब से गिरफ्तार किया गया था.

अपने मिशन की "सफलता" के लिए वे तीर्थस्थल पर मत्था टेकने गए. दंपति को वापस लौटते समय गिरफ्तार कर लिया गया, उन्होंने बताया.

दंपति ने भी केदारनाथ और हरिद्वार जाने का कार्यक्रम बनाया था, उन्होंने बताया.

पुलिस को सूचना मिली थी कि दोनों नेपाल से विदेश भाग सकते हैं, लेकिन लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण वे ऐसा नहीं कर पाए. सिद्धू ने कहा कि

  • पुलिस ने 21 लाख रुपये भी बरामद किए हैं.
  • अब तक, सिद्धू ने 5.96 करोड़ रुपये की वसूली की है.

पुलिस ने कहा कि अब तक कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें उनके साथी गौरव उर्फ गुलशन भी शामिल था.

10 जून को लुधियाना के न्यू राजगुरु नगर क्षेत्र में सीएमएस सिक्योरिटीज, एक कैश मैनेजमेंट सर्विसेज कंपनी, के कार्यालय से हथियारबंद लुटेरे 8 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी लेकर भाग गए.

"उत्तराखंड से मनदीप कौर उर्फ मोना और उसके पति जसविंदर सिंह को गिरफ्तार करने के बाद सीएमएस कैश डकैती मामले को सुलझाने के लिए लुधियाना पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट पर गर्व है", DGP यादव ने ट्वीट किया. “पुलिस टीमों ने करोड़ों की डकैती को सुलझाने के लिए एक पेशेवर और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का इस्तेमाल किया,” उन्होंने कहा."




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ